Kullu News: अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के समय, खाद्य आपूर्ति विभाग ने उत्सव के दौरान विभिन्न खाने-पीने की दुकानों में छापेमारी की। उस समय, विभाग ने खाने-पीने के सैंपल भी लिए। दशहरा उत्सव के दौरान बाजारों में बिक रहे खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका के बारे में, खाद्य सुरक्षा विभाग ने शंका के साथ कदम उठाते हुए कार्रवाई की। उत्सव के दौरान विभिन्न दुकानों में खाद्य पदार्थों की जांच की गई।

20 दुकानों से लिए सैंपल।
इस दौरान 20 सैंपल भी लिए गए, जिनमें विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल हैं। इनमें से 12 सैंपल मिठाइयों से हैं, 4 सैंपल विभिन्न मसालों से हैं, और 2 सैंपल ड्राई फ्रूट्स, एक सैंपल आचार, और एक सैंपल मिक्स फ्रूट जैम से हैं। ये सैंपल सभी को राज्य स्तरीय लैब कंडाघाट में जांच के लिए भेजे गए हैं। इन सैंपलों की रिपोर्ट 20 दिनों के भीतर आने की उम्मीद है। यदि इनमें से किसी भी खाद्य पदार्थ की जांच में कोई असुरक्षितता पाई जाती है, तो खाद्य सुरक्षा विभाग उस व्यापारी के खिलाफ कदम उठाएगा।

मिठाई और किराने की दुकानों में छापेमारी हुई
इसके अलावा, त्योहारी सीजन के दौरान खाद्य आपूर्ति विभाग ने जिले की विभिन्न दुकानों में छापेमारी शुरू की है। विभाग ने सोमवार को मणिकर्ण क्षेत्र के जरी में मिठाईयों और किराने की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान छह सैंपल भी लिए गए, जिनमें चार मिठाई की दुकानों से लिए गए थे और दो किराने की दुकानों से लिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *