Himachal News: 12 छात्रों के निष्कासन के मामले पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आज अनुशासनात्मक कमेटी की बैठक है। बीस नवंबर को एसएफआई और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद विश्वविद्यालय ने 12 छात्रों को निष्कासित किया था। एसएफआई ने मांग उठाई है कि छात्रों को वापिस लिया जाए।

SFI ने निष्कासन को वापस लेने की मांग की
एसएफआई ने मांग उठाई है कि छात्रों को निष्कासन को वापिस लिया जाए, ताकि ये छात्र पीजी की परीक्षाओं में बैठ सकें, लेकिन एचपीयू प्रशासन ने इन छात्रों के निष्कासन को वापिस नहीं लिया है। आज की बैठक में मामले पर चर्चा होगी।

क्यों निष्काषित हुए थे छात्र?
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में बीस नवंबर को एसएफआई और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें चार छात्र नेताओं के चोटें आई थी।
एनएसयूआई के लोगों ने एसएफआई के कार्यकर्ताओं पर तेज धार हत्यारों से हमला किया। इसमें एसएफआई के लोगों के शरीर में गहरी चोटें आई हैं। मामले पर कार्रवाआ करते हुए विवि ने 12 छात्रों को निष्काषित कर दिया था। आज इन्हीं छात्रों के भविष्य को लेकर सुनवाई होगी।

एमए शिक्षा की परीक्षाएं अब फरवरी में, बीटैक की डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एमए शिक्षा के पहले सत्र की परीक्षाओं के लिए जारी डेटशीट को वापस ले लिया है। अब ये परीक्षाएं फरवरी महीने में आयोजित की जाएंगी। छात्र ने परीक्षाओं की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की थी, इसलिए प्रशासन ने ये फैसला लिया है। इसके अलावा, बीटैक के पहले, तीसरे और सातवें सत्र की डेटशीट भी जारी कर दी गई है। इन परीक्षाओं का आयोजन 19 दिसंबर से 3 जनवरी तक होगा।

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *