Himachal News: हिमाचल प्रदेश में मौसम का बदलाव लगातार हो रहा है आज कई स्थानों में हल्की मध्यम बारिश की संभावना है, और मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके बाद, 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक हिमाचल प्रदेश में मौसम सुखद रहेगा, जो सूचना मौसम विभाग ने जारी की है।

हिमाचल प्रदेश में मौसम के मिजाज में बदलाव के बाद, बारिश ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर फिर से अपनी पहचान बना ली है। प्रदेश के मैदानी और निचले पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है, जिससे मौसम में ताजगी आई है।


आज भी वर्षा की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज भी हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश के लिए एक अलर्ट जारी किया है। उच्च और निचले पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद, 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। 14 और 15 अक्टूबर को फिर से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।


बारिश के चलते मौसम में ठंडक
राजधानी शिमला में सोमवार की रात को बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक आई। इस बारिश के चलते तापमान में काफी गिरावट आई है और कई जगह पेड़ों की टहनियों में टूटने और अन्य छोटे-मोटे नुकसान की आशंका भी है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 से 4 दिनों में भी आसमान पर बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट आएगी। सोमवार की रात को लगभग 2:00 बजे के बाद बारिश शुरू हुई और सुबह 5:00 बजे तक बारिश होती रही। इस दौरान तेज हवा का दौर भी चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *