Himachal News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल में आपदा प्रभावित परिवारों को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन और राशन उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारियों को इसके प्रभावी कार्यान्वयन की निगरानी करने के निर्देश दिए है ताकि प्रभावित परिवारों को परेशानी न हो।

सुक्खू ने यह निर्देश हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम सीमित के निदेशक मंडल की 173वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। निगम ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 1955 करोड़ रुपये का कुल कारोबार किया है और 87 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया है। रोगियों की सुविधा और उन्हें उचित दरों पर दवाएं और अन्य सर्जिकल उपकरण उपलब्ध कराने के लिए सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में उचित मूल्य दवाओं की 52 नई दुकानें खोलने के लिए भी कहा।

ये लाभ आपदा प्रभावित लोगों को किए गए प्रदान।
आपदा प्रभावित परिवारों को एलपीजी सिलेंडर, प्रेशर रेगुलेटर, हाट प्लेट, सुरक्षा पाइप, और अन्य सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। साथ ही, इन परिवारों को निःशुल्क राशन भी उपलब्ध होगा, जिसमें 20 किलो गेहूं का आटा, 15 किलो चावल, तीन किलो दाल, एक लीटर सरसों तेल, एक लीटर सोया रिफाइंड तेल, और दो किलो चीनी शामिल हैं। निःशुल्क राशन की सुविधा 31 मार्च, 2024 तक प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *