kala Amb Road Construction

कालाअंब (सिरमौर)। नाहन विकास खंड के बिक्रमबाग में क्षतिग्रस्त होने वाली कालाअंब-खजुरना सड़क का सुधारीकरण कार्य शुरू हो गया है। इसकी रिपोर्ट है कि दो सप्ताह पहले बिक्रमबाग क्षेत्र में वन विभाग की चौकी के पास भारी बरसात के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी।

इससे कालाअंब, नाहन और पांवटा साहिब जाने के लिए लोगों को मुश्किलें पेश आ रही हैं। हालांकि एक स्थानीय व्यक्ति ने अपनी निजी भूमि के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग का आयोजन किया था, लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने इस वैकल्पिक मार्ग को वाहनों के लिए बंद कर दिया। इसके बावजूद, पैदल यातायात के लिए इस मार्ग का उपयोग करने की अनुमति है।

स्थानीय ग्रामीण लाल सिंह, कश्मीर सिंह, ललित कुमार, वार्ड सदस्य अमजद, सोनू, संत कुमार, साहब सिंह ने बताया कि भारी बरसात के कारण बिक्रमबाग में सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे कालाअंब से पांवटा साहिब जाने के लिए मुश्किलें हो रही हैं।

कालाअंब से नाहन और पांवटा साहिब जाने के लिए नेशनल हाईवे की तुलना में इस मार्ग का उपयोग अधिक किया जाता है। इस सड़क के सुधार कार्य से कालाअंब से नाहन और पांवटा साहिब जाने के लिए पांच किलोमीटर सफर को कम किया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आलोक जुनेजा ने बताया कि बिक्रमबाग में क्षतिग्रस्त सड़क का सुधार कार्य शुरू किया गया है, और जल्द ही सड़क पर यातायात बहाल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *