Himachal Politics news

Himachal Politics News: शनिवार को, कांग्रेस ने पूर्वाग्रही नेता गंगु राम मुसाफिर का आमंत्रण स्वीकार किया, जो सिरमौर जिले के पछाड़ विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक रहे हैं। कल, कांग्रेस ने कहा कि मुसाफिर को अभी तक पार्टी में फिर से शामिल नहीं किया गया है और उनका वापसी पर निर्णय ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे के पास बाकी है। आज, पार्टी ने मुसाफिर की वापसी पर हुए अद्यावधिक फैसले को एक प्रक्रियात्मक और संघर्षमय कदम के रूप में स्वीकारा।

मुसाफिर, जिन्हें पार्टी ने 2022 की विधानसभा चुनाव में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ प्रत्यायोजित करने के लिए पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया था, ने शनिवार को अपने समर्थकों के साथ धूमधाम से कांग्रेस के मुख्यालय पर आए थे, और प्रतिभा सिंह ने उनका पार्टी की धरोहर में वापसी का ऐलान किया।

मुसाफिर ने पार्टी की शिस्ताचार समिति के सामने अपने कार्यों के लिए एक शर्तमुक्त माफीनामा पेश किया है। “अब, पार्टी की उच्च कमान उनकी अनुरोध को विचार कर रही है और निर्णय योग्यता के आधार पर जल्दी होगा,” राजनीतिक सचिव रजनीश किमता ने कहा। “एचपीसीसी ने भी मुसाफिर की पार्टी में वापसी की सिफारिश की है,” किमता ने जोड़ा।

घटनाओं के पलटवार से अफसोस नहीं करते हुए, मुसाफिर ने कहा कि वे पहले ही कांग्रेस में लौट आए हैं। “मेरी पार्टी में वापसी के बारे में एक छोटा सा प्रक्रियात्मक फोर्मैलिटी बाकी है और संबंधित व्यक्ति इसे देख रहे हैं। मुझे यह आश्वासन दिया गया है कि मैं अब पार्टी का सदस्य हूँ,” उन्होंने जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *