Mandi News: संस्थान ने मनाया 15वां स्थापना दिवस; डीआरडीओ के डा. समीर वी कामत ने मुख्यातिथि के रूप में की शिरकत, निदेशक ने गिनाईं उपलब्धियां

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मंडी ने मंगलवार को अपना 15वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर डीआरडीओ के सचिव रक्षा अनुसंधान एवं विकास और अध्यक्ष डॉ. समीर वी कामत सम्मिलित हुए। उनके साथ रक्षा अनुसंधान एवं विकास प्रयोगशाला (डीआरडीएल) के निदेशक जीए श्रीनिवास मूर्ति और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के निदेशक अनुसंधान एवं विकास मनोज जैन भी उपस्थित थे। इस महोत्सव में आईआईटी मंडी के निदेशक प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा, शिक्षकगण, छात्रगण और कर्मचारीगण भी उपस्थित थे। इस समारोह की अध्यक्षता के लिए आईआईटी मंडी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल केजे एस ढिल्लों ने वर्चुअल तरीके से समारोह का आयोजन किया।

मुख्य अतिथि डॉ. समीर वी कामत ने आईआईटी मंडी को उसकी 15वीं वर्षगांठ पर बधाई दी और कहा कि 2047 तक विश्व नेता बनने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए आईआईटी मंडी तेजी से तकनीकी परिदृश्य में विकसित हो रहा है। वहीं, आईआईटी मंडी के निदेशक प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि संस्थान ने उल्लेखनीय विकास, नवाचार और शैक्षणिक उत्कृष्टता की छाप रखी है, जिसकी पराकाष्ठा स्थापना दिवस समारोह में नजर आती है।

प्रोफेसर बेहरा ने संस्थान के भविष्य के विकास की योजनाओं पर जोर दिया, कहते हुए कि समावेशिता और सुलभता पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्होंने अपने शिक्षकों और छात्रों की संख्या को बढ़ाने के लिए महत्वाकांक्षी योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने बताया कि नए हॉस्टल, शैक्षणिक ब्लॉक और खेल सुविधाओं के निर्माण जैसी पहले चल रही परियोजनाएं सभी के लिए अनुकूल शिक्षण वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं। इसके अलावा, उन्होंने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के साथ मिलकर तकनीकी प्रगति की दिशा में नवाचार और तकनीकी उन्नति के लिए एक दूरदर्शी सहयोग का अनावरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *