Chamba News: विजिलेंस विभाग चंबा और विधिक माप विज्ञान के सहायक नियंत्रक के संयुक्त दल ने जिला मुख्यालय चंबा की विभिन्न गैस एजेंसियों में दबाव डाला। गैस सिलेंडरों की जांच के साथ-साथ स्टाक संबंधी दस्तावेज भी जांचे गए। इस कार्रवाई में एक निजी गैस एजेंसी में सिलेंडरों में कम गैस होने की घटना सामने आई। इस पर विभाग ने गैस सिलेंडरों से संबंधित दस्तावेज जमा करके आगामी कार्रवाई की शुरुआत की है।

सूत्रों के अनुसार, विजिलेंस विभाग को गत कुछ समय से शिकायतें मिल रही थीं कि गैस सिलेंडर में गड़बड़ी हो रही है। इन शिकायतों पर आधारित विभागीय दल ने बुधवार को जिला मुख्यालय चंबा के चारों ओर की विभिन्न गैस एजेंसियों में जांच की। जांच के दौरान कई सिलेंडरों का वजन मापा गया। एक निजी एजेंसी में लगभग दस सिलेंडरों के वजन में गड़बड़ी का खुलासा हुआ। इस पर सभी सिलेंडरों के सीरियल नंबर नोट किए गए और अन्य संबंधित दस्तावेज कब्जे में लिए गए।

विभाग को कार्रवाई के लिए जरूरी दस्तावेज सौंपे गए।
विजिलेंस विभाग और पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ने शिकायतों के आधार पर गैस एजेंसियों का निरीक्षण किया। सिलेंडरों में गड़बड़ी पाए जाने पर आवश्यक दस्तावेज दिए गए हैं। सहायक नियंत्रक विजेंद्र सिंह नरयाल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सिलेंडर के वजन में गड़बड़ी पाई गई है, और इस पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *