Chamba News: वहां, एक ओर मुफ्त बिजली के सुख और दूसरी ओर कनेक्शन के चक्करों में उलझे लोग। सरकारी योजना से मुफ्त बिजली का लाभ, लेकिन नए कनेक्शन की प्रक्रिया में कई समस्याएं। नए उपभोक्ताओं को कनेक्शन के लिए लंबी प्रक्रिया में अन्तरात्मा के बार-बार चक्करों से गुजरना पड़ रहा है।

अप्लाई करने के बाद भी नहीं लग पा रहे मीटर
कई उपभोक्ता महीनों से विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन कर रहे हैं, लेकिन मीटर तक पहुंच नहीं पा रहे। विद्युत बोर्ड की सेवा भी उपलब्ध नहीं है और कुछ जगहों पर कनेक्शन तो लग गया है, लेकिन नए उपभोक्ताओं को यहाँ तक पहुंचने में समस्या आ रही है। कई लोगों ने 125 यूनिट फ्री के लिए अलग-अलग कनेक्शन के लिए आवेदन किया है, लेकिन मीटर तक पहुंचने में समस्या हो रही है।

विद्युत बोर्ड ने सीएम से अनुरोध किया।
नवीन विद्युत उपभोक्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह और विद्युत बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों से यह अनुरोध किया है कि बोर्ड का राजस्व कैसे बढ़ाया जा सके जब नये उपभोक्ताओं को उनके मीटर तक पहुंच नहीं रही और 125 फ्री यूनिट के बदले एक प्रति यूनिट की कीमत को कम किया जाए। इससे बोर्ड के राजस्व में बढ़ोतरी हो और उपभोक्ताओं को समय पर बोर्ड की तरफ से उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति हो सके।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *