Bilaspur News: मुख्यमंत्री ने बताया कि बिलासपुर जिले के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। यहां के युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए गोविंद सागर झील पर जलक्रीड़ा संबंधित गतिविधियों की शुरुआत की जा रही है। इसके अंतर्गत, झील पर शिकार, क्रूज, वाटर स्कूटर और हाईटैक मोटरबोट्स का संचालन भी होगा।
बिलासपुर के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वे-साईड एम्युनिटी भी तैयार की जा रही है, जो पर्यटन आकर्षण का केंद्र बनेगा और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।पूरा आदान-प्रदान करना है, जिन्होंने आपदा से प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि आपदा के दौरान प्रभावित हुई इन परिवारों को अब उनके घरों का मरम्मत भी किया जा रहा है।
सीएम ने बिलासपुर जिले के पर्यटन विकास के लिए राज्य सरकार के प्रतिबद्ध प्रयासों के बारे में भी चर्चा की और बताया कि गोविंद सागर झील में जलक्रीड़ा के साथ-साथ युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां शुरू की जा रही हैं।
इसके अलावा, औहर में पर्यटन विकास के मकसद से एक वे-साईड एम्युनिटी तैयार की जा रही है, जो पर्यटन आकर्षण का केंद्र बनेगी और स्थानीय लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।
मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि आपदा के दौरान राहत राशि की शुरुआत हो चुकी है, जिससे लोगों के कल्याण के प्रति राज्य सरकार की भावना को प्रकट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *