Himachal News: विकासनगर में आयोजित 34वीं विद्या भारती अखिल भारतीय कैरम खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, अर्जुन अवार्डी सुमन रावत ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

हिमाचल के सरस्वती विद्या मंदिर, विकासनगर में आयोजित 34वीं विद्या भारती अखिल भारतीय कैरम खेलकूद प्रतियोगिता रविवार को समापन हुआ। पूर्व एथलीट और अर्जुन अवार्डी सुमन रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान, 166 खिलाड़ियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय स्तर पर, तमिलनाडु ने अंडर-14 ब्वायज श्रेणी में पहला स्थान, हिमाचल प्रदेश ने महिला श्रेणी में पहला स्थान हासिल किया।

अंडर-17 ब्वायज श्रेणी में तमिलनाडु ने प्रथम स्थान, हिमाचल प्रदेश ने द्वितीय स्थान, और छत्तीसगढ़ ने तृतीय स्थान हासिल किया। महिला श्रेणी में, एचपी विकासनगर स्कूल शिमला ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि तमिलनाडु ने द्वितीय स्थान और राजस्थान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

अंडर-19 श्रेणी में हिमाचल प्रदेश ने पहला स्थान प्राप्त किया, मध्य प्रदेश ने दूसरा स्थान हासिल किया, और तमिलनाडु ने तृतीय स्थान हासिल किया। महिला श्रेणी में, तमिलनाडु ने पहला स्थान प्राप्त किया, बिहार ने द्वितीय स्थान, और हरि नगर दिल्ली ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस प्रतियोगिता में, हिमाचल प्रदेश ने गीत, वंदना प्रतियोगिता और अनुशासन में पहला स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में, रघुनाथ साहू, रमेश बमोत्त्रा, दिलेराम चौहान, ज्ञान सिंह, दिलीप ठाकुर, कुशल शर्मा, और गणपत वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

मुख्य वक्ता विद्या भारती के संगठन मंत्री यतेंद्र कुमार ने कहा कि जीत के लिए प्रण और संकल्प की आवश्यकता होती है, और इसे निश्चित करने के लिए हमें रात-दिन मेहनत करनी पड़ती है।

समूह गान से छात्रों ने समां बांधा। मुख्य अतिथि सुमन रावत ने बताया कि वह क्षेत्र की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी रही हैं, जिन्होंने हिमाचल के लिए 1986 में 300 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता था, और बाद में अर्जुन अवार्ड और अन्य पदक भी जीते हैं, जिससे वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *