Kullu News: पीएनबी आरसेटी ने उद्यमी कार्यक्रम के तहत दिया प्रशिक्षण, एक महीने के कार्यक्रम में 23 महिलाओं ने ली ट्रेनिंग

पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा चलाया जा रहा ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान कुल्लू (पीएनबी आरसेटी) ने कुल्लू में महिला सिलाई उद्यमी कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 23 महिलाओ ने भाग लिया और वे एक महीने तक सिलाई उद्यमी बनने के लिए और अपनी व्यापारिक गतिविधियों को चलाने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की।

कार्यक्रम के समापन समारोह में पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक शिवेंद्र प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। साथ ही, निदेशक पीएनबी आरसेटी चंद्र नारायण सिंह और प्रदेश बुनकर संयोजिका लता कटोच भी मौजूद थे।

समापन समारोह में, महिलाओं को महिला सिलाई उत्पाद बनाने की प्रेरणा मिली और उन्हें अपना उद्यम स्थापित करने की महत्वपूर्ण उपयोगी जानकारी मिली। सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र दिया गया और इस संदर्भ में, पीएनबी आरसेटी के निदेशक चंद्र नारायण सिंह ने संस्थान के महत्व को बताया, जो ग्रामीण बेरोजगारों के उद्यमिक क्षमताओं का विकास करने में मदद करता है।

कार्यक्रम समन्वयक लक्ष्मी ने सभी प्रशिक्षुओं को और मुख्य अतिथियों का धन्यवाद किया और सफल उद्यमी बनने के टिप्स देते हुए उन्होंने कहा कि पीएनबी आरसेटी ने कई सफल उद्यमी प्रशिक्षित किए हैं, जो दूसरों को रोजगार के साधन में भी मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *