Manali News: बारिश और बर्फबारी के बीच, शिमला से शुरू होकर मनाली पहुंचने वाले साइकिलिस्टों का 700 किलोमीटर का यात्रा सफलतापूर्ण रहा। पैडल टू थीम अभियान के तहत, धर्मशाला से मनाली तक यात्रा करने वाले चार साइकिलिस्टों ने हिमाचल की कला और संस्कृति का प्रदर्शन किया।

रविवार को, स्पिति के कुंजम दर्रा और हिक्कम को जाकर, सबसे ऊंचे पोस्ट ऑफिस पर पहुंचने वाले इस चार साइकिलिस्टों के दल ने यह अद्भुत यात्रा पूरी की। उन्होंने हिडिंबा मंदिर में दर्शन करने के बाद अभियान को विराम दिया।

24 सितंबर को, शिमला से राज्यपाल द्वारा द्वारका के झंडे का ध्वज फहराने के बाद, इस चारों साइकिलिस्टों का दल यह यात्रा आरंभ करा था। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिमालय को स्वच्छ रखने का संदेश देना और इक्को टूरिजम को बढ़ावा देना था। इस दौरान, उन्होंने सफाई अभियान भी चलाया, जो बर्फबारी और बारिश के बावजूद जारी रहा।

साइकिलिंग के इस लोकप्रिय अभियान में, चार साइकिलिस्टों के द्वारा 700 किलोमीटर की यात्रा पूरी की गई, जो उन्हें हिमालय के मनमोहक दृश्यों के साथ-साथ आदिवासी समुदायों की सहायता करने का मौका भी दिलाती है। यह यात्रा पिछले साल से शुरू हुई थी और इसमें साइकिलिंग के माध्यम से इन साइकिलिस्टों ने बड़े ही उच्च ऊंचाइयों को पार किया है, और उन्होंने 3,40,540 मीटर ऊंचाई प्राप्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *