Manali Road Repair

हिमाचल प्रदेश के मनाली में प्राकृतिक आपदा और बाढ़ के बाद, अब जीवन और पर्यटन कारोबार भी धीमी धीमी बढ़ रहे हैं। NHAI के सड़क मरम्मत काम ने भी गति पकड़ ली है। NHAI के काम के बाद, सितंबर के अंत तक, कुल्लू से मनाली तक की सड़कें दोनों ओर से वाहनों के लिए खुल जाएंगी।

पर्यटन नगरी मनाली में प्राकृतिक आपदा के बाद, अब जीवन और पर्यटन कारोबार भी धीमी धीमी बढ़ रहे हैं। पर्यटन कारोबारियों और पर्यटकों के लिए आशा की बात है कि NHAI की सड़क मरम्मत कार्य गति में है। यदि NHAI का काम इस तरह जारी रहता है, तो सितंबर के अंत तक सड़कें दोनों ओर से वाहनों के लिए खुल जाएंगी और पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी।

रात के समय मरम्मत काम जारी है। जुलाई के अंत में और अगस्त के महीने में, ब्यास नदी में आई भयंकर बाढ़ के कारण, कुल्लू से मनाली तक की लगभग 3200 मीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। NHAI के धीमे काम के बाद, कुछ स्थानीय लोगों ने सड़क की स्थिति में सुधार करने के लिए श्रमदान किया। जुलाई और अगस्त में, NHAI के काम में धीमापन था, लेकिन अब कुछ दिनों से काम तेजी से बढ़ रहा है। रात के समय काम जारी है और सड़क की स्थिति भी सुधर रही है।

मनाली में पर्यटन कारोबार जल्द ही बढ़ जाएगा और रोहतांग के आसपास के पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए आकर्षित होगे। पर्यटन स्थलों में पर्यटन कारोबार करने वाली महिलाएं उर्मिला, सुनीता और दीपा का कहना है कि वे पिछले तीन महीनों से मंदी का सामना कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वे पर्यटकों की आमद बढ़ने की उम्मीद कर रही हैं।

महीने के अंत तक, सड़कें पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी, और उम्मीद है कि इस बार दशहरा पर्व पर कारोबार चलेगा। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से NHAI के काम में गति पकड़ ली गई है। उन्होंने कहा कि महीने के अंत तक, वोल्वो बसें मनाली पहुंचने की उम्मीद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *