Chamba News

पर्यटन सीजन के आगमन के समय, शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के उद्देश्य से, मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता एसडीएम डलहौजी, श्री अनिल भारद्वाज ने की। बैठक के दौरान, आगामी पर्यटन सीजन में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके तहत, वन-वे यातायात व्यवस्था के तहत पर्यटकों को स्थानीय लोगों के साथ जोड़ने के लिए नए योजनाओं का ऐलान किया गया है। अब, डलहौजी आने वाले पर्यटकों को बस अड्डा से सुभाष चौक और सुभाष चौक से जीपीओ जाना होगा। गांधी चौक से बस अड्डा के लिए चर्च बैलून रोड से गुरु नानक पब्लिक स्कूल होते हुए पहुंचा जाएगा।

मेडिकल इमरजेंसी के दौरान मरीजों को इस योजना में छूट दी जाएगी, और आपातकालीन सेवाओं को भी ध्यान में रखा गया है। पानी के टैंकरों का समय भी निश्चित किया गया है, सुबह आठ से दस बजे और शाम को तीन बजे से सात बजे तक पानी के टैंकरों की आवाजाही बंद रहेगी। गर्म सड़कों पर शाम को सैर करने वालों की सुविधा के लिए पांच से आठ बजे तक सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इसके अलावा, येलो लाइन से बाहर खड़े वाहनों और बेतरतीब खड़ी गाड़ियों पर भी कार्रवाई की जाएगी ताकि किसी प्रकार का जाम न लगे। सड़क के किनारे रखे निर्माणाधीन सामग्री के लिए भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में, स्थानीय लोगों, होटल मालिकों, टैक्सी यूनियन के सदस्यों के साथ विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि, सरकारी अधिकारी, होटल एसोसिएशन, डलहौजी प्रेस क्लब और अन्य उपस्थित थे। डलहौजी के थाना प्रभारी श्री जगबीर सिंह ने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है, ताकि यातायात के नियमों का पालन किया जाए और किसी भी असुविधा से बचा जा सके। इसके अलावा, वन-वे प्रणाली को सुचारू रूप से लागू किया जाएगा ताकि पर्यटकों को साथ ही स्थानीय लोगों को भी किसी भी मुश्किल का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *