Bhagsu-waterfall

कांगड़ा, धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में आने वाले सैलानियों से अक्सर यह सुझाव दिया जाता है कि वे नदी-नालों के पास न जाएं। खासकर बरसात के मौसम में नदी या नालों के पास जाना खतरे से भरपूर हो सकता है। लेकिन टूरिस्ट इस सलाह को ध्यान में नहीं रखते हैं। हाल का मामला हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्थल धर्मशाला का है। यहां पर मैक्लोडगंज में चार दोस्त भागसू नाले (Bhagsu Waterfall) के पास मस्ती कर रहे थे, और उनके एक दोस्त नाले में बह गए। बाद में 100 मीटर नीचे उनकी लाश मिली। धर्मशाला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सूचना के अनुसार, धर्मशाला के पुलिस थाना मैक्लोडगंज क्षेत्र में पंजाब के एक सैलानी की मौत हो गई। पंजाब के जालंधर के रहने वाले अमित कुमार अपने चार साथी सैलानियों के साथ भागसू नाले के पास थे, जब अचानक नाले का पानी बढ़ गया। सभी दोस्त ने कपड़े संभाले और नाले को पार करने का प्रयास किया। इसके दौरान एक दोस्त ने सफलता पाई, लेकिन जब 32 वर्षीय पवन कुमार नाला पार कर रहे थे, तो वह तेज बहाव में बह गए। उन्होंने 20 मीटर तक दिखाई दी, लेकिन फिर उनका पता नहीं चला। बाद में 100 मीटर दूर उनकी लाश मिल गई। इस मामले पर हादसे के बाद धर्मशाला पुलिस ने कार्रवाई की।

सूचना मिलते ही, एएसआई राकेश परमार, मुख्य आरक्षी नरजीव और आरक्षी सनी मौके पर पहुंचे। कांगड़ा कंट्रोल रूम को भी जानकारी दी गई और जिला आपदा प्रबंधन को भी जानकारी दी गई। कांगड़ा और स्थानीय पुलिस ने पवन कुमार की तलाश की, और देर शाम को हादसे के स्थान से 100 मीटर नीचे पवन की लाश बरामद की गई। एएसपी वीर बहादुर ने मामले की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *