Himachal Politics news

Himachal Politics News: कांगड़ा सीट पर हार का अब अंत करने के लिए, कांग्रेस अब नए रुख की ओर बढ़ रही है। विधायकों की संख्या बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण चुनौती के बावजूद, केंद्र की सत्ता के लिए भी उनकी मंजिल पर सीधे सामने आना जरूरी है। कांगड़ा सीट पर विधायक पर ही डांव लगाने की योजना बन रही है। दिल्ली में हुई चर्चाओं में, कांगड़ा सीट पर देखने को मिला मजबूत प्रत्याशी, जिसके लिए दो ब्राह्मण चेहरों को चुना गया है। इसमें विधायक आरएस बाली के बेटे आरएस बाली का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने अपनी ताकत दिखाते हुए पूर्व में बेरोजगार संघर्ष यात्रा भी निकाली थी। इसके अलावा, कांगड़ा से कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष डा. राजेश शर्मा का नाम भी दिया गया है।

आरएस बाली ने हाल ही में हाइकमान को पत्र लिखकर उनकी राय पूछी है। उन्होंने तर्क दिया कि नगरोटा बगवां की जनता को नहीं चाहिए कि वे दिल्ली जाएं, क्योंकि पिछले तीन चुनावों में कांगड़ा सीट पर भाजपा हमेशा जीत रही है। इससे साफ है कि कांगड़ा को बचाने के लिए कांग्रेस को सशक्त उम्मीदवारों की आवश्यकता है। इस प्रकार, कांगड़ा से ही प्रत्याशी देने का फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में कांगड़ा के नेताओं से मुलाकात करके उनकी राय ली है। यहां कांगड़ा में नगरोटा बगवां के विधायक और पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली के नाम पर चर्चा है। कांगड़ा सीट पर ब्राह्मण चेहरों को उतारकर, कांग्रेस ने भाजपा को टक्कर देने की तैयारी में दिखाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *