Himachal news

Himachal News: हिमाचल के हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपनी घोषणा का दिनांक निर्धारित किया है, जो गुरुवार को हो सकती है। इसके साथ ही, विधानसभा उपचुनाव के लिए छह सीटों पर टिकटों का अंतिम फैसला भी हो सकता है, हालांकि कुछ टिकटों पर अभी भी पेच है। कांग्रेस अभी प्रत्याशियों के चयन से पहले सर्वे करवा रही है। प्रत्याशियों का चयन करने के लिए नई दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी इस बैठक में शामिल होने के लिए नई दिल्ली रवाना होंगे।

बुधवार को विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के पैनल बनाने को नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने की संभावना है। छह विस क्षेत्रों में भी सर्वे के आधार पर संभावित प्रत्याशियों के पैनल तैयार किए जाएंगे। इस बैठक में प्रत्याशियों के पैनल रखे जाएंगे। धर्मशाला और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चुनने के लिए मुख्यमंत्री इन दोनों सीटों के लिए नामांकन करेंगे।

अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने बड़सर और कुटलैहड़ के प्रत्याशियों को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की नजरों को टटोली है। इन चार सीटों पर मुख्यमंत्री की पसंद से ही प्रत्याशी तय होंगे।

कुटलैहड़ हलके से विवेक शर्मा को टिकट मिलने की बात अब तय मानी जा रही है। अब उनके नाम पर मोहर लगने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। धर्मशाला विधानसभा हलके से नगर निगम के पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी, राकेश चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कुमारी की बहू का नाम पैनल में शामिल है।

विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं को पार्टी प्रत्याशी बनाने की मुहिम का विरोध भी चल रहा है। लाहौल स्पीति और गगरेट कांग्रेस इस बाबत अपना विरोध भी दर्ज करवा चुकी है। बाहरी नेता को भी विधानसभा उपचुनाव लड़ने के पक्ष में इन ६ विधानसभा क्षेत्र के नेता नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *