Chamba News

Chamba News: चंबा। पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा के सरोल में बन रहे नए भवन में मिंजर मेले तक पेयजल-बिजली की व्यवस्था पूरी हो सकती है। वर्तमान में इसका काम युद्धस्तर पर चल रहा है। विद्युत बोर्ड प्रबंधन सरोल स्थित मेडिकल कॉलेज भवन तक नई बिजली लाइन बिछाने का कार्य कर रहा है। जलशक्ति विभाग भी मरेड़ी से पानी को सरोल में पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। सभी विभाग व्यवस्थाओं को चकाचक करने में जुटे हैं। मिंजर मेले तक बिजली-पानी की व्यवस्था हो जाती है तो भवन का उद्घाटन हो सकता है।

सरोल स्थित मेडिकल कॉलेज भवन में बिजली की व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग ने वर्ष 2023 में एक करोड़ 44 लाख का बजट विद्युत बोर्ड के पास जमा करवाया है। विद्युत बोर्ड ने सर्वेक्षण कर बिजली के खंभे लगाने के साथ लाइनें बिछाने का कार्य किया, लेकिन मूसलाधार बारिश के बाद रावी में जलस्तर बढ़ने के कारण नदी के तट पर स्थापित बिजली के खंभे और तार बाढ़ की चपेट में आ गए। अब दोबारा विद्युत बोर्ड प्रबंधन ने बिजली के खंभे और लाइनें बिछाने का कार्य शुरू किया है। वहीं, मरेड़ी से पानी लिफ्ट कर सरोल पहुंचाने के लिए जलशक्ति विभाग को स्वास्थ्य विभाग ने 11 करोड़ 27 लाख का बजट करवाया है। वर्तमान में विभाग युद्धस्तर पर यह काम कर रहा है। पेयजल लाइनें बिछाने के लिए कई बार लोगों के सहयोग न मिलने या जमीन न देने मामले सामने आने के बावजूद विभाग ने लोगों को समझा-बुझाकर कार्य शुरू करवाया। अब फुलनू टाला तक पेयजल लाइन पहुंच चुकी है। जलशक्ति विभाग ने जून अंत तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है।
उधर, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बिपन ठाकुर ने बताया कि जलशक्ति विभाग और विद्युत बोर्ड प्रबंधन ने मिंजर से पहले कार्य पूरा करने की बात कही है। विभाग अपने-अपने कार्य युद्धस्तर पर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *