Chamba News

Chamba Local Update: राजकीय महाविद्यालय चंबा में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और मतदान सहभागिता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता राजकीय महाविद्यालय चंबा के प्राचार्य डॉ. विद्यासागर शर्मा ने की। इस अवसर पर विद्यार्थियों को मतदान के महत्व को समझाया गया। साथ ही, छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। छात्रों को ईवीएम और वीवी पैट की कार्यप्रणाली को भी समझाया गया। उन्हें निष्पक्ष और निर्भय मतदान करने का संकल्प लिया गया।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में रोहित और दीप पहले, विजय और अनमोल तथा सुनील और राहुल दूसरे, कल्पना और नीना तीसरे रहे। आर्टिकल लेखन में राहुल देवल पहले, सुजल और उमेश दूसरे, अंजलि, अनमोल और विजय तीसरे स्थान पर रहे। रंगोली बनाओ में गौरीती प्रथम, पोस्टर बनाओ में स्नेहा और किरण प्रथम, गौरीती और निहारिका द्वितीय, वर्षा जरयाल तृतीय रहीं।

नारा लेखन में स्नेहा प्रथम, गौरीती और जश्नदीप भारद्वाज द्वितीय, और वर्षा जरयाल तृतीय रहे। कोलाज बनाओ में गौरीती प्रथम, राहुल देवल और अंजलि ठाकुर द्वितीय, और रील बनाओ में रवि और अंशु प्रथम, वर्षा जरयाल और उमेश द्वितीय, और अंजलि और विजय तृतीय रहे।

क्लिक ए फोटो में सुजल प्रथम, अंजलि ठाकुर द्वितीय, और कविता वाचन में उमेश प्रथम, अंजलि ठाकुर द्वितीय, और सुजल तृतीय रहे।

इस दौरान महाविद्यालय के प्राध्यापकों और छात्रों ने मतदान जागरूकता सेल्फी लेने का भी संकल्प लिया। स्वीप के नोडल अधिकारी प्रो. अविनाश ने कहा कि मतदान का महत्व समझाने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर महाविद्यालय मतदाता शिक्षा क्लब के प्रभारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *