Himachal News: हिमाचल प्रदेश की महिलाओं के लिए अच्‍छी खबर है। अब 18 से 60 साल की उम्र वाली महिलाओं को घर बैठे हर महीने सरकार की तरफ से 1500 रुपये दिए जाएंगे। मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने महिला सशक्तिकरण को लेकर ये घोषणा की है। इससे महिलाओं को कामयाब होने में और मदद मिलेगी।

800 करोड़ रुपये होंगे खर्च
सीएम ने कहा कि महिलाओं को हर महीने पंद्रह सौ रुपये का भुगतान करने के लिए 800 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे पहले जनजातीय लाहुल-स्पीति से 25 फरवरी से प्रदेश की 60 साल से ज्यादा आयु की 2.45 लाख महिलाओं को पहले 1100 रुपये, 1150 रुपये मासिक पेंशन मिल रही थी, ऐसी महिलाओं की मासिक पेंशन भी बढ़ाकर 1500 रुपये कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने हमें पांच साल के लिए चुनकर भेजा था, लेकिन सरकार ने जनहित को दृष्टिगत रखते हुए एक साल के भीतर किए गए वादे पूरे करके दिखाए हैं।

मौके पर ये रहे मौजूद
इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना का शुभारंभ करने के अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार, कर्नल धनीराम शांडिल, हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, योदवेंद्र गोमा के अतिरिक्त मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा, आशीष बुटेल, राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष नंद लाल, कांग्रेस विधायक संजय रतन, हरीश जनारथा, सुरेश कुमार व नीरज नैयर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *