Himachal News: हिमाचल में, सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार 11 दिसंबर को एक साल पूरा कर रही है। हिमाचल मीडिया विभागों की कार्यप्रणाली से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

पीडब्ल्यूडी में विकास के फैसलों से गति बढ़ी है। टेंडर प्रक्रिया में बड़े बदलावों से ठेकेदारों को अब 60 दिनों की तक़रीबन इंतजार नहीं करना पड़ रहा। अब टेंडर को कागजी औपचारिकताएं पूरी होने के ठीक बाद ही ऑनलाइन किया जा रहा है, और मात्र 10 दिनों में प्रक्रिया पूरी हो रही है। आने वाले 10-20 दिनों में टेंडर लैटर भी जारी हो रहे हैं। विभागीय कार्यों में बढ़ती गति से विकास कार्यों की पूरी अवधि में हो रही है। इसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आदेश और विक्रमादित्य सिंह के सुझावों का बड़ा हाथ है। इससे सरकारी ठेकों की प्रक्रिया में बड़ी बदलाव आया है।
इस अवधि में ऑफलाइन टेंडर प्रक्रिया को बंद किया गया था, लेकिन बाद में इसे फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया था। राज्य सरकार ने आर्थिक स्थिति को सुधारने और काम की गति को बढ़ाने के लिए इस कदम को उठाया था। उन्होंने अधिशासी अभियंता की वित्तीय शक्तियों को बढ़ाने का भी निर्णय लिया, जिसमें उन्होंने अधिशासी अभियंता के वित्तीय बजट को एक करोड़ रुपए से दो करोड़ रुपए तक बढ़ाया। इस साल, वे अधीक्षण अभियंता की वित्तीय शक्तियों को छह करोड़ रुपए तक बढ़ाने का निर्णय लिया, जिससे सरकारी कामों की रफ्तार में वृद्धि हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *