Himachal News: प्राकृतिक आपदा के दौरान सरकार द्वारा हर प्रभावित परिवार को 1.30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। सोलन में राहत राशि बांटने के बाद, मुख्यमंत्री शिमला जिले में भी प्रभावित परिवारों को धनराशि प्रदान करेंगे।

इन जिलों में प्रभावितों को दी जा चुकी है आर्थिक मदद
हमीरपुर जिले में 26 नवंबर को 14 करोड़ रुपये के चेक द्वारा प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता पहुंचाई गई थी। पहले ही बिलासपुर, मंडी, और कुल्लू जिलों में प्रभावित परिवारों को घर निर्माण के लिए 7 लाख रुपये की राशि में से 3 लाख रुपये की सहायता दी गई है।

प्राकृतिक आपदा के दौरान सरकार द्वारा हर प्रभावित परिवार को 1.30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई थी। सोलन में राहत राशि वितरण के बाद मुख्यमंत्री शिमला जिले के प्रभावित परिवारों को भी राहत धनराशि प्रदान करेंगे।

सुक्खू सरकार ने कांगड़ा में आपदा प्रभावित परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है, जो शिमला के बाद हो रहे पुनर्वास के लिए हैं। यह नई पहल संकट से प्रभावित लोगों को आर्थिक रूप से समर्थन प्रदान करने का प्रयास कर रही है। इस घोषणा से पहले, शिमला में भी आपदा प्रभावित परिवारों को सरकारी सहायता की घोषणा की गई थी। सरकार ने आपदा के नुकसान से प्रभावित लोगों के लिए सहायता योजनाएं चलाई हैं, जो संकट के समय में उनके लिए एक सहारा सिद्ध करती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *