Himachal News: हिमाचली मुंबईकर एसोसिएशन ने मांग की है कि केंद्र सरकार और हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुंबई से अंब अंदौरा-ऊना के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाए। एसोसिएशन के पदाधिकारी, एडवोकेट सुमित भंडराल और एडवोकेट अमित राजपूत, ने बताया कि यह सीधी कनेक्टिविटी की आवश्यकता है क्योंकि मुंबई से अंब अंदौरा/ऊना के लिए वर्तमान में सीधी ट्रेन सुलभ नहीं है, जिसके चलते यात्रियों को असुविधा भी हो रही है।

सीधी ट्रेन चलने से पर्यटन को बढ़ावा
यह एसोसिएशन का दावा है कि हिमाचल में शिक्षा के क्षेत्र में सीधी ट्रेन कनेक्टिविटी उच्च शिक्षा को प्रोत्साहित करेगी। इससे कैंसर रोगियों को भी मुंबई से टाटा अस्पताल तक सहायता मिलेगी। अनेक बॉलीवुड अभिनेताओं ने हिमाचल को भारतीय स्विट्जरलैंड कहा है। सीधी कनेक्टिविटी से हिमाचल में फिल्मों की शूटिंग भी बढ़ेगी।

रेल मंत्री-बोर्ड चेयरपर्सन को भेजा पत्र
हिमाचली मुंबईकर एसोसिएशन ने मुंबई से ऊना-अंब-अंदौरा के लिए ट्रेन सुविधा को बढ़ावा देने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, और अन्य रेलवे अधिकारियों को मांग पत्र भेजा है। इस योजना के माध्यम से यात्रियों को सुविधा और सहायता का प्रावधान किया जाना है ताकि वे आसानी से इस मार्ग का उपयोग कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *