Himachal News: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह विचार किया गया कि इन रूटों पर बस सेवा की शुरुआत की जाए। निगम जल्द ही इसकी औपचारिकता पूरी करेगा और नई बसें चलाएगा। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने ज्वालाजी से वृंदावन के लिए बस सेवा शुरू की है, और इस रूट से निगम को फायदा हुआ है।इसके बाद अब मथुरा और ऋषिकेश के लिए भी बसें चलाने की योजना है।

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) अब घाटे से निकलकर एक नई योजना पर काम कर रहा है। निगम ने दूसरे राज्यों के धार्मिक स्थलों के लिए सीधी बस सेवा शुरू की है, जिसमें हिमाचल के मंदिरों के साथ दूसरे राज्यों के लिए भी सेवाएँ चलाई जाएंगी।


राजस्थान राज्य में स्थित खाटू श्याम मंदिर के लिए मौखिक मार्ग निर्धारित हो चुका है, और अब दूसरे चरण में, वृंदावन, मथुरा, और ऋषिकेश के लिए बस सेवा शुरू करने की योजना है, जो अंतिम चरण में है। अन्य राज्यों के लिए बस सेवा शुरू करने के लिए कुछ आवश्यक प्रमाणपत्रों को पूरा करने की आवश्यकता है, जिनकी पूर्ति निगम के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। 21 अक्टूबर से, एचआरटीसी पहली दर्शन सेवा की शुरुआत करने जा रहा है, जो प्रदेश के मंदिरों के लिए होगी

ऋषिकेश के लिए भी बसें चलाने की योजना
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इन रूटों पर बस सेवा शुरू करने की चर्चा हुई है। निगम जल्द ही इसकी आवश्यक औपचारिकता पूरी करेगा, और हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ज्वालाजी से वृंदावन के लिए पहले से ही बस सेवा चला रहा है। इस रूट का प्रशंसा करने के बाद, निगम की योजना है कि अब मथुरा और ऋषिकेश के लिए भी बस सेवा शुरू की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *