Himachal News: एशियन गेम्स 2023: हिमाचल की बेटियों ने कबड्डी में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। आज, धर्मशाला में उनका भव्य स्‍वागत होगा, जहां उपायुक्त कांगड़ा भी उन्हें बधाई देंगे। यह बता दें कि एशियन गेम्स कबड्डी में भारतीय टीम ने 7 अक्टूबर को स्वर्ण पदक जीता था और इस टीम में हिमाचल की पांच खिलाड़ी भी शामिल थीं।

एशियन खेलों में कबड्डी में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली धर्मशाला की सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की ज्योति ठाकुर और पुष्पा राणा आज धर्मशाला पहुंचेंगी। धर्मशाला पहुंचते समय, सेंटर द्वारा हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय से लेकर सेंटर तक ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया जाएगा।
भारतीय टीम में, सिरमौर जिले के शिलाई क्षेत्र की रितु नेगी भी है, जो अभी रेलवे में काम कर रही है। इसके अलावा, राजस्थान पुलिस में कार्यरत होने वाली शिलाई की सुषमा और बिलासपुर जिले की निधि भी टीम का हिस्सा हैं।
कुछ महीने पहले ही, कबड्डी के नेशनल कैंप से चयनित हुई धर्मशाला के सेंटर फार एक्सीलेंस की ज्योति और पुष्पा भी भारतीय टीम के सदस्य बन चुकी हैं।
ये दोनों खिलाड़ी सेंटर फार एक्सीलेंस धर्मशाला के रूप में दिनी राती मेहनत करके, साउथ एशियन गेम्स और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।यह दोनों खिलाड़ियों का चयन नेशनल कैंप के लिए किया गया था, जो मार्च 2023 में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुई 69वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल टीम द्वारा रजत पदक जीतने के बाद चयन किया गया था। इन खिलाड़ियों का चयन कैंप के बाद ही भारतीय टीम में हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *