Kinnaur Landslide News

निगुलसरी, किन्नौर जिले: एनएच-5 राजमार्ग पर बर्फबारी और पथरों की गिरावट के कारण निगुलसरी में रास्ता बंद रहा है, जिसका परिणामस्वरूप किन्नौर में पेट्रोल और डीजल की थोक मांग में वृद्धि हुई है। ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण आवश्यक वस्त्रों की आपूर्ति में भी कठिनाइयाँ आ गई हैं। जिला प्रशासन ने वाहनों के लिए तेल की मात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है। किन्नौर के सहायक आयुक्त संजीव कुमार भोट ने बताया कि किन्नौर जिले में पेट्रोल और डीजल के दो टैंकर पहुंचे हैं, लेकिन जिला प्रशासन ने कुछ पाबंदियाँ लगा दी हैं।

कारों के लिए पांच लीटर, मोटरसाइकिलों के लिए दो लीटर, ट्रकों के लिए 80 लीटर, जीपों के लिए 10 लीटर, और स्कूल बसों के लिए 10 लीटर तेल प्राप्त करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के वाहनों और सेब, मटर जैसे सामग्री से भरे वाहनों को उचित तेल प्रदान किया जा रहा है, मंत्री के निर्देशानुसार।

एनएच-5 राजमार्ग पर पथरों की गिरावट के कारण बाधित हो रहे हैं, हालांकि बहाली का काम युद्धस्तर पर चल रहा है और एनएच प्राधिकरण दोनों ओर से सड़क का निर्माण कर रहा है। दूसरी ओर, नेसंग में एनएच-5 के बंद होने से हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। मंगलवार को पथरों की गिरावट के कारण एनएच का आवाजाही कार्यक्रम बंद हो गया है। यहां पर वाहनों की लम्बी कतारें लगी रहीं, और यह स्थिति लगभग पांच घंटे तक बरकरार रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *