Kangra Local News

Kangra Local News: अरनी विश्वविद्यालय में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में बीटेक सीएसई, बीसीए, एमसीए और एमबीए के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए इंटर्नशिप और प्लेसमेंट ड्राइव का सफल आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम मोहाली की मशहूर सॉफ्टवेयर कंपनी थिंकनेक्स्ट टेक्नोलॉजीज के सहयोग से किया गया।

ड्राइव की शुरुआत थिंकनेक्स्ट टेक्नोलॉजीज के प्रतिनिधियों द्वारा एक जानकारी देने वाले सत्र से हुई, जिसमें सॉफ्टवेयर उद्योग के नए रुझानों और तकनीकों पर चर्चा की गई। छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, साइबर सुरक्षा और डेटा एनालिटिक्स जैसे विषयों पर महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

इस सत्र के बाद एक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट भी आयोजित किया गया। टेस्ट के परिणामों के आधार पर 40 छात्रों को इंटर्नशिप और प्लेसमेंट प्रक्रिया के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। इनमें जहीर, वरिंदा, हेम लता, विशाल, शुभम, ईशा, योगिता, तमन्ना, प्रिया, अभिनव, आदित्य, और विशाल जैसे छात्र शामिल हैं। इन्हें चयन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में आगे के साक्षात्कार और मूल्यांकन से गुजरना होगा।

चांसलर डॉ. विवेक सिंह ने छात्रों के करियर के लिए इंटर्नशिप की अहमियत पर जोर दिया और कहा कि यह व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने और कौशल को उद्योग की जरूरतों के अनुरूप बनाने में मदद करती है। विश्वविद्यालय छात्रों को वैश्विक नौकरी और बाजार की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए इसी तरह के और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रो वाइस चांसलर डॉ. मनीष कुमार श्रीवास्तव ने भी छात्रों को इन अवसरों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *