Shimla Breaking News

Shimla Breaking News: शारदीय नवरात्र के पहले दिन शहर के सभी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। शिमला के प्रसिद्ध कालीबाड़ी मंदिर में सुबह 6 बजे मंगल आरती की गई, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। दिन में तीन बार पूजा की गई, और मंदिर के मुख्य पुजारी मुक्ति चक्रवर्ती ने बताया कि सुबह 6:15 बजे मां का शृंगार किया गया। दोपहर 12:30 से 12:40 के बीच भोग आरती की गई, जिसके दौरान कुछ समय के लिए मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए गए थे।

पहले दिन करीब 3 हजार श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। मंदिर परिसर माता रानी के भजनों और जय माता दी के नारों से गूंज उठा। मुख्य पुजारी कमलेश्वर ने बताया कि सुबह 4:30 बजे मां का शृंगार किया गया, और भारी संख्या में भक्त सुबह से ही दर्शन के लिए जुटने लगे। हजारों श्रद्धालुओं ने माता का आशीर्वाद लिया और मंदिर परिसर में जय तारा माता के नारे लगाए।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिमला से मंदिर तक अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है।

पहले नवरात्र के दिन कालीबाड़ी मंदिर में करीब एक लाख रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया। मंदिर कमेटी ने बताया कि तीन से चार हजार लोगों ने दर्शन किए और मंदिर में एक भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है।

जाखू मंदिर में नवरात्र के पहले दिन कलश स्थापना की गई, जिसका विशेष महत्व है। मुख्य पुजारी ने बताया कि पुजारियों ने रामचरितमानस का पाठ किया।

तारा माता मंदिर बीसीएस में सुबह कन्या पूजन के बाद दुर्गा पाठ किया गया और मंदिर कमेटी द्वारा हर दिन भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *