Kangra News Updates

kangra News Updates: बीड़ बिलिंग में 2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वल्र्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव में 100 से अधिक प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी और 50 से ज्यादा देशों के 130 पायलट सबसे चुनौतीपूर्ण और रोमांचक वातावरण में प्रतिस्पर्धा करेंगे। नौ साल के बाद, बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रयासों से वल्र्ड कप वापस आ रहा है। मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने बीड़ में पत्रकारों से कहा कि वे बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रयासों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और खासकर कांगड़ा जिला के लिए गर्व की बात है कि पैराग्लाइडिंग का वल्र्ड कप बीड़ बिलिंग में हो रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी का दर्जा देकर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने का बड़ा कदम उठाया है। साथ ही, कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार को मंजूरी देने के साथ विस्थापित परिवारों के लिए मुआवजा राशि भी तय कर दी गई है। इससे जिले में पर्यटन के नए अवसर पैदा होंगे।

इसके अलावा, इस आठ दिवसीय महोत्सव में पांच एडवेंचर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप भी होंगी, जिनमें मोटोक्रॉस, रिवर राफ्टिंग, मैराथन, साइक्लाथन और टीएसडी रैली शामिल हैं। मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने इन चैंपियनशिप की भी घोषणा की।

बीइंग क्रिएटिव के संस्थापक और हिमाचल पैराग्लाइडिंग फेस्ट के निदेशक विक्रम आनंद सिंह ने बताया कि चैंपियनशिप में 100 से अधिक प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी और कई खेल हस्तियां, साहित्यकार, संगीतकार और हास्य कलाकार भी इस आयोजन में भाग लेंगे। वल्र्ड कप का भव्य आयोजन किया जाएगा।

बीपीए के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा कि 2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वल्र्ड कप 2024 पीडब्ल्यूसी इंडिया के साथ हिमाचल पैराग्लाइडिंग फेस्ट की मेज़बानी करेगा। हिमाचल पैराग्लाइडिंग फेस्ट का मूल क्यूरेटर बीइंग क्रिएटिव है, और इसका आयोजन बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन, हिमाचल सरकार और हिमाचल पर्यटन निगम के सहयोग से किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *