Himachal News: पहली बार हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के भंग होने के बाद भर्ती प्रक्रिया का संचालन हो रहा है, और हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने 30 मार्च को पहली भर्ती परीक्षा का आयोजन किया है। आयोग के प्रशासनिक अधिकारी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि इस परीक्षा में ओपरेशन थिएटर असिस्टेंट (ओटीए) पोस्ट कोड 1073 के लिए 162 पदों की भर्ती होगी। यह भर्ती प्रक्रिया का आयोजन दिसंबर 2022 में हुआ था, लेकिन कर्मचारी चयन आयोग की पहली बार होने के बाद उसे रद्द कर दिया गया था।

दिसंबर 2022 में कर्मचारी चयन आयोग की पोस्ट कोड 965 जेओए आईटी की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद, जांच में 14 से अधिक भर्तियों के पेपर लीक होने की बात सामने आई थी। इसके परिणामस्वरूप, प्रदेश सरकार ने कर्मचारी चयन आयोग को भंग कर दिया था और भर्ती प्रक्रिया पर विराम लगाया गया था। इस वजह से हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग की पहली बार होने वाली भर्ती को अंजाम देने के लिए तैयारी हो रही है।

आयोग ने अभ्यर्थियों की सूची को राज्य चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है, जिसमें सभी आवेदकों के विवरण शामिल हैं। उम्मीदवार इसे डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर किसी को अपील करनी हो, तो उन्हें आयोग के कार्यालय में ई-मेल के माध्यम से आवेदन करना होगा, जिसमें आवश्यक दस्तावेज समेत सभी जानकारी होनी चाहिए।

काबू में होने के बाद आयोग ने बताया है कि उन अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया जाएगा, जो ऐसा नहीं करेंगे, और उसके बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। इस बार पहली परीक्षा में आयोग के 15 कर्मचारियों की सहारे होगी और जैसे-जैसे भर्तियों का काम बढ़ेगा, और कर्मचारी भी लिए जाएंगे। पूर्व आयोग में करीब 100 कर्मचारी थे, जिन्हें उनके मूल विभागों में भेज दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *