Kangra News: धर्मशाला, कोतवाली, और दाड़ी के सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की भरमार
धर्मशाला, कोतवाली, और दाड़ी के सर्राफा बाजारों में दिवाली के आसपास ग्राहकों की बढ़ चुकी है। सोने की महक तेजी से बढ़ रही है और चांदी के नए डिज़ाइन वाले गहने ग्राहकों को प्रभावित कर रहे हैं। दिवाली बस कुछ ही दिन दूर है, और बाजार पूरी तरह से तैयार है। धनतेरस के अवसर पर सर्राफा दुकानों में मां लक्ष्मी, सरस्वती, और भगवान गणेश के चित्रों वाले सिक्के डिस्प्ले किए गए हैं। इस वर्ष के सोने की दमक तेजी से बढ़ रही है।
वर्तमान में धनतेरस की तैयारियाँ जोरों पर हैं। सर्राफा दुकानों में इस वर्ष मां लक्ष्मी, सरस्वती, और भगवान गणेश के चित्रों वाले सिक्के डिस्प्ले के साथ सजे हुए हैं। दिवाली से पहले सर्राफा बाजार में चमक बढ़ गई है, सोना तेजी से महक रहा है, और चांदी के नए डिज़ाइन वाले गहने ग्राहकों को खूब आकर्षित कर रहे हैं। सर्राफा दुकानदार धर्मशाला के पास दाड़ी में स्थित सजीव, राजीव, और शशि ने बताया कि इस साल मां लक्ष्मी, सरस्वती, और भगवान गणेश के चित्रों वाले सिक्के डिस्प्ले में सज गए हैं।

अब सर्राफा व्यापारियों के पास आशा है कि इस साल धनतेरस और दीपावली पर शानदार खरीददारी होगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ग को ध्यान में रखते हुए दुकानों में आभूषणों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। शहर में अब पुरुष भी सोने, चांदी, और डायमंड के आभूषणों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं, महिलाओं के साथ। इस बार, भारी और महंगे गहनों की बजाय, लोगों की प्राथमिकता हल्के और सादे डिज़ाइन के आभूषणों की हो रही है। ज्वेलरी दुकानों में खरीदार ऑर्डर देने के लिए आ रहे हैं। शशि ज्वेलर्स के मालिक राजीव वर्मा ने बताया कि धनतेरस और दीपावली के अवसर पर कई आकर्षक आइटम तैयार किए जा रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *