Mandi News: मंडी, हिमाचल प्रदेश में 11वां दीक्षा समारोह आयोजित किया गया, जहां नोएडा, उत्तर प्रदेश के छात्र आदित्य सरकार को उनके शैक्षणिक और अन्य उपलब्धियों के लिए राष्ट्रपति स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। आदित्य सरकार अमेरिका में एमटेक की पढ़ाई कर रहे हैं, और उनकी जगह पिता आशीष सरकार ने डिग्री और पदक प्राप्त किया।
आईआईटी मंडी के 11वें दीक्षा समारोह में 60 छात्रों को पीएचडी और 505 को विभिन्न डिग्रियां प्राप्त हुई। उत्तर प्रदेश के नोएडा के छात्र आदित्य सरकार को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक प्रदान किया गया, जो बीटेक में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र रहे थे।
आदित्य सरकार अमेरिका में एमटेक की पढ़ाई कर रहे हैं, और उनकी जगह पिता आशीष सरकार ने डिग्री और पदक प्राप्त किए। चंडीगढ़ के प्रीतिश चुघ, जिन्होंने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बीटेक किया, को निदेशक के रूप में चुना गया, और उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के सुधांशु गंगवार, जो एमटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र रहे थे, को संस्थान स्वर्ण पदक प्रदान किया गया।

विद्यार्थियों के साथ, संस्थान ने 22 अन्य छात्रों को भी पदक प्रदान किए। कार्यक्रम में परमाणु ऊर्जा विभाग के सचिव और परमाणु ऊर्जा आयोग के अध्यक्ष, डॉ. अजीत कुमार मोहंती मुख्य अतिथि रहे। आइआइटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) कंवल जीत सिंह ढिल्लों ने दीक्षा समारोह की अध्यक्षता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *