Himachal Breaking News

Himachal Breaking News:हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने यात्रियों और सामान भेजने वालों को और सुविधाएं देने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है। मंडलीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने बताया कि सोशल मीडिया पर गलत अफवाहों के चलते बसों में किराया बढ़ाने की बातें चल रही हैं। इस पर एचआरटीसी ने स्पष्ट किया है कि यात्रियों के साथ 30 किलो या दो बैग मुफ्त ले जाने की सुविधा पहले की तरह जारी रहेगी।

हालांकि, बिना यात्री के सामान भेजने में कुछ नए स्लैब बनाए गए हैं। इससे अलग-अलग सामान के लिए अलग-अलग किराए तय किए जाएंगे। पहले, ऑटोमाबाइल, स्पेयर पार्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, सूखे फल, बर्तन, कॉस्मेटिक आइटम, दवाएं और चिकित्सा उपकरण के लिए अधिक किराया लगता था, लेकिन अब इसमें 75 फीसदी तक की कमी की गई है।

कमर्शियल सामान के लिए चार स्लैब निर्धारित किए गए हैं। पहले, चार किलोग्राम डिब्बा होने पर आधा किराया लिया जाता था, लेकिन अब यह केवल एक चौथाई रहेगा। एचआरटीसी ने यात्रियों के व्यक्तिगत सामान, स्कूल बैग, महिलाओं के पर्स, लैपटॉप, फल और सब्जियों के लिए किराए में कोई बदलाव नहीं किया है।

पंकज चड्ढा ने बताया कि सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैल रही है, जबकि यात्रियों के साथ सामान ले जाना पूरी तरह से मुफ्त है। कमर्शियल सामान के किराए को कम किया गया है ताकि यात्रियों को और आसानी हो।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *