Solan News Hindi

Solan News Hindi: शूलिनी विश्वविद्यालय और फ्रेंकलिन विश्वविद्यालय कोलंबस ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह एमओयू डॉ. गॉडफ्रे मेंडेस की यात्रा के दौरान औपचारिक रूप से किया गया। इस सहयोग से दोनों विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक अवसर बढ़ेंगे और छात्रों के लिए नए रास्ते खुलेंगे।

इस समझौते का मुख्य उद्देश्य 2+2 कार्यक्रम की स्थापना करना है, जिससे छात्र अपने पहले दो साल शूलिनी विश्वविद्यालय में और अगले दो साल फ्रेंकलिन विश्वविद्यालय में पढ़ सकेंगे। इससे उन्हें एक संयुक्त डिग्री प्राप्त होगी। यह पहल छात्रों को अलग-अलग शैक्षणिक वातावरण का अनुभव करने और वैश्विक दृष्टिकोण प्राप्त करने का एक अनोखा अवसर प्रदान करेगी।

डॉ. मेंडेस ने अपनी यात्रा के दौरान शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर प्रो. पीके. खोसला, कुलपति अतुल खोसला और अन्य डीन और निदेशकों से चर्चा की। दोनों संस्थानों ने शैक्षणिक अवसरों को बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय साझेदारी को मजबूत करने की संभावना के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त किया। कुलपति प्रो. अतुल खोसला ने कहा कि वे फ्रेंकलिन विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं, जो शिक्षा के लिए अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है। यह एमओयू हमारे छात्रों को एक वैश्विक शैक्षणिक अनुभव प्रदान करने के हमारे मिशन का एक महत्वपूर्ण कदम है। 2+2 कार्यक्रम छात्रों को अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक मानकों से अवगत कराएगा और उन्हें महत्वपूर्ण कौशल सिखाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *