Himachal Breaking News

Himachal Breaking News: हिमाचल प्रदेश वन निगम जल्द ही 100 वन वीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इसके लिए वन निगम ने सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है और जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है। वन निगम वन मित्र की तरह ही वन वीरों की भर्ती करने की योजना बना रहा है। हिमाचल प्रदेश वन निगम के उपाध्यक्ष, केहर सिंह खाची ने बताया कि वन वीर, फॉरेस्ट गार्ड की तरह ही काम करेंगे और इनमें स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। इसका मतलब है कि जिस इलाके में भर्ती होगी, वहीं के स्थानीय लोगों को नौकरी मिलेगी। इससे स्थानीय लोगों को घर के पास ही रोजगार मिलेगा और वन निगम में कर्मचारियों की कमी भी पूरी होगी। भर्ती की शर्तें भी वन मित्र की तरह ही होंगी, और अंक देने का तरीका भी वही रहेगा।

जल्द शुरू होगी भर्ती अब वन वीरों की भर्ती की उम्मीद बढ़ गई है, क्योंकि प्रदेश के उच्च न्यायालय ने वन मित्र की भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दी है। इसके चलते वन वीरों की भर्ती भी जल्द शुरू हो सकती है, क्योंकि वन निगम वन मित्र की भर्ती प्रक्रिया के शुरू होने का इंतजार कर रहा था।

वन निगम को मजबूत बनाने के कदम: केहर सिंह खाची वन निगम के उपाध्यक्ष, केहर सिंह खाची ने कहा कि वन निगम को मजबूत बनाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं और खाली पदों को भी जल्द भरा जाएगा।

सीएम से चर्चा के बाद होगी भर्ती शुरू हिमाचल प्रदेश में 2061 वन मित्रों की भर्ती प्रक्रिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से चर्चा के बाद शुरू होगी। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद वन विभाग ने भर्ती की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और अब मुख्यमंत्री की मंजूरी का इंतजार है। पहले भर्ती में 10 अंकों का इंटरव्यू रखा गया था, जिसे उच्च न्यायालय ने हटा दिया है, और अब नया प्रारूप तैयार कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *