Himachal Breaking News

Himachal Breaking News: हिमाचल प्रदेश में वन मित्रों की भर्ती प्रक्रिया जल्दी शुरू होगी। हाई कोर्ट के आदेश के बाद वन विभाग ने इस प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य सरकार के निर्देश पर वन विभाग इस भर्ती को पूरा करेगा। राज्य में 2061 पदों पर वन मित्रों की भर्ती की जाएगी, लेकिन दस अंकों के साक्षात्कार को लेकर मामला हाई कोर्ट में गया था। अब हाई कोर्ट के आदेश के बाद दस अंकों के साक्षात्कार को हटा दिया गया है और भर्ती प्रक्रिया का नया प्रारूप तैयार किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने 2061 पदों के लिए 30 दिसंबर तक सामान्य जिलों और 15 जनवरी तक जनजातीय क्षेत्रों से आवेदन मांगे थे। वन मित्र भर्ती में इकलौती बेटी को तीन अतिरिक्त अंक, एससी, एसटी और ओबीसी को दो अंक, और एनसीसी, भारत स्काउट एंड गाइड और एनएसएस सहित राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीतने वालों को पांच अतिरिक्त अंक दिए गए थे। पर्सनल इंटरव्यू के दस अंकों पर विवाद था, जो हाई कोर्ट पहुंच गया था। हाई कोर्ट ने पर्सनल इंटरव्यू की शर्त को खारिज कर दिया है, जिससे अब भर्ती प्रक्रिया की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

पीसीसीएफ पवनेश कुमार शर्मा ने बताया कि वन मित्रों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी। वन विभाग इस प्रक्रिया को जल्दी पूरा करने की कोशिश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *