Kangra News Updates

Kangra News Updates: विधानसभा क्षेत्र शाहपुर में फोरलेन का काम अब तेजी पकड़ने लगा है। शाहपुर के ज्यादातर इलाकों में यह काम जारी है और जल्द ही शाहपुर बाजार में भी फोरलेन का काम शुरू हो जाएगा। इसी के तहत वीरवार को 39 मिल से लेकर शाहपुर बाजार तक पेड़ों की कटाई का काम शुरू हो गया है। कंपनी के मजदूरों ने पेड़ों की कटाई तेजी से शुरू कर दी है।

पेड़ों की कटाई के बाद बाजार में भी फोरलेन का काम शुरू हो जाएगा। अब पुराना शाहपुर बाजार कुछ ही महीनों का मेहमान है। इस समय शाहपुर में करीब 17 किलोमीटर के इलाके में फोरलेन का काम होना है, जिसमें दो बड़े पुल भी बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा, योजना के तहत छोटी पुलियां भी बनाई जा रही हैं, लेकिन बारिश के कारण अधिकतर काम रुका हुआ है। फोरलेन के निर्माण के लिए पुराना हाईवे कई जगहों पर उखाड़ दिया गया है। इस समय सिर्फ शाहपुर बाजार को छोड़कर बाकी सभी जगह काम जारी है, हालांकि बारिश की वजह से काम में रुकावट आ रही है।

शाहपुर बाजार को छोड़कर बाकी जगहों पर काम तेज़ी से हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, घटनालू से लेकर रजोल तक फोरलेन का काम होना है। इस समय घटनालू से द्रमण तक ज्यादातर फोरलेन का काम पूरा हो चुका है, लेकिन छतड़ी और द्रमण के बीच के दो प्वाइंट अभी अधूरे हैं। इसके अलावा, पुहाड़ा से लेकर रैत तक भी फोरलेन का काम जारी है। चंबी से लेकर रजोल तक भी सड़क का अधिकांश हिस्सा उखाड़ दिया गया है, और यहां करीब 50% काम पूरा हो चुका है, साथ ही छोटी पुलियों का भी निर्माण हो रहा है। वहीं, शाहपुर बाजार में काम रुका हुआ है क्योंकि कुछ दुकानदारों ने बाजार को हटाने के खिलाफ कोर्ट में केस किया था। अब स्थिति स्पष्ट हो रही है और बाजार में पेड़ों की कटाई का काम शुरू हो गया है।

एसडीएम शाहपुर, करतार चंद ने कहा कि शाहपुर बाजार में ट्रक लेन बनाने की स्थिति साफ हो गई है। कुछ दुकानदारों ने कोर्ट में केस किया था, जिस पर कार्रवाई जारी है। शाहपुर बाजार में फोरलेन न बनाने का कोई आदेश नहीं है और न ही इसके लिए हरी झंडी मिली है। आने वाले कुछ महीनों में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी और बाजार में भी फोरलेन का काम शुरू हो जाएगा। वीरवार को कंपनी की तरफ से बाजार में सड़क के किनारे पेड़ों की कटाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *