Kangra News Updates

Kangra News Updates: कांगड़ा घाटी में फोरलेन निर्माण ने रेलवे विभाग की समस्याएं बढ़ा दी हैं। इसी कारण से लोग लंबे समय से रेल सेवा से वंचित हैं। कांगड़ा से बैजनाथ के बीच रेल सेवा चालू है, लेकिन कांगड़ा रेलवे स्टेशन से पठानकोट तक कोई ट्रेन नहीं चल रही है।

बरसात में रानी ताल के पास फोरलेन निर्माण के कारण रेलवे ट्रैक को नुकसान हुआ, लेकिन पिछले दो महीने में इसे ठीक नहीं किया गया। रेलवे विभाग के मंडलीय प्रबंधक संजय साहू ने बताया कि अगर एनएचएआई इसे जल्द दुरुस्त करे, तो रेलवे ट्रैक को चालू किया जा सकता है। पहले चक्की रेलवे पुल के ध्वस्त होने के कारण केवल नूरपुर से बैजनाथ तक ट्रेन चल रही थी। अब कांगड़ा से बैजनाथ के बीच ही रेल सेवा उपलब्ध है, जिससे यह सेवा पूरी तरह चालू नहीं है।

इस स्थिति में मां के भक्त और स्थानीय लोग कठिनाई में हैं। कुछ जगहों पर लोग पूरी तरह रेल सेवा पर निर्भर हैं, लेकिन अब उन्हें महंगे किराए देकर यात्रा करनी पड़ रही है।

ज्वालामुखी मंदिर (रानीताल) रेलवे स्टेशन से जसूर तक बस सुविधा कम होने के कारण लोग अधिकतर ट्रेन से ही यात्रा करते हैं। भक्त रानीताल रेलवे स्टेशन पर उतरकर ज्वाला मां और कांगड़ा मां के दर्शन के लिए जाते हैं। लोग चाहते हैं कि पठानकोट से जोगिंद्रनगर तक की रेललाइन को पूरी तरह चालू किया जाए ताकि उनकी समस्याएं खत्म हो सकें। रेलवे विभाग दुरुस्ती की बातें कर रहा है, लेकिन एनएचएआई को इस मामले को गंभीरता से लेना होगा ताकि इस रेल ट्रैक को पूरी तरह चालू किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *