Mandi Breaking News

Mandi Breaking News: महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए विवाद खड़ा कर दिया। उनके इस पोस्ट ने ‘राष्ट्र के पिता’ की विरासत पर सवाल उठाया। उन्होंने लिखा, “देश के पिता नहीं देश के तो लाल होते हैं। धन्य हैं भारत माँ के ये लाल,” जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को “भारत माता का लाल” कहा। इस बयान पर तीखी आलोचना हुई है, क्योंकि यह गांधी जी की स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका को कमजोर करने जैसा प्रतीत होता है।

जब देश गांधी जी के योगदान और विचारों का जश्न मना रहा था, रनौत का पोस्ट कई लोगों द्वारा जानबूझकर गांधी जी की प्रतिष्ठा को कम करने के प्रयास के रूप में देखा गया। आलोचकों का कहना है कि उनके विचार कुछ राजनीतिक हलकों में ऐतिहासिक आख्यानों को फिर से परिभाषित करने की बढ़ती प्रवृत्ति को दर्शाते हैं।

रनौत के खिलाफ तीव्र प्रतिक्रिया आई है, जिसमें विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने उनकी टिप्पणियों की निंदा की है। उनका कहना है कि ऐसे बयान न केवल इतिहास को विकृत करते हैं, बल्कि गांधी द्वारा प्रचारित अहिंसा और एकता के मूल्यों को भी कमजोर करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *