Chamba Local News

Chamba Local News:बट्ट कॉलेज ऑफ नर्सिंग, बौंखरी मोड़ बाथरी में रविवार को एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जो कैपिटोल अस्पताल जालंधर और बीबीसी हार्ट केयर परुथी अस्पताल, जालंधर के सहयोग से संपन्न हुआ। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति दर्ज कराई और रिबन काटकर शिविर का उद्घाटन किया।

शिविर में कैपिटोल अस्पताल और बीबीसी हार्ट केयर की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम, जिसमें डॉ. गुरप्रीत सिंह, डॉ. सहमीत सिंह, पैरामेडिकल स्टाफ राजिंद्र कौर, जसप्रीत कौर, और पल्लवी शामिल थे, ने कुल 176 मरीजों की जांच की। इनमें हृदय रोग, कैंसर, हड्डियों और जोड़ों की समस्याओं से पीड़ित मरीज शामिल थे। शिविर के दौरान 35 मरीजों के ब्लड शुगर, 60 मरीजों के ईसीजी और सभी 176 मरीजों के ब्लड प्रेशर की जांच की गई। इसके साथ ही, आवश्यकतानुसार निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं।

अस्पताल के मोबिलिटी हेड कपूर एस ने बताया कि इस शिविर से लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिला, खासतौर पर ब्लड, शुगर और ईसीजी जैसी जांचों में। मुख्य अतिथि केवल सिंह पठानिया ने बट्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स की तारीफ की, जिन्होंने व्यवसायिक शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भी कदम बढ़ाते हुए इस नर्सिंग कॉलेज की शुरुआत की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए बट्ट ग्रुप और कैपिटोल अस्पताल की सराहना की।

इससे पहले, बट्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के प्रबंध निदेशक दिलदार अली बट्ट और चेयरमैन परवेज अली बट्ट ने केवल सिंह पठानिया को सम्मानित किया। इस मौके पर बट्ट नर्सिंग कॉलेज के स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *